Ticker

6/recent/ticker-posts

Computer News: Freshness and Latest Developments in Hindi

 कंप्यूटर समाचार: हिंदी में ताजगी और नवीनतम विकास


1. गूगल क्वांटम कंप्यूटिंग के साथ एक नया क्षेत्र खोलता है:
1. Google opens up a new field with quantum computing:

गूगल ने हाल ही में अपने गूगल क्वांटम कंप्यूटर परियोजना को लॉन्च किया है, जो एक नया क्षेत्र खोलता है। इस परियोजना के माध्यम से, गूगल क्वांटम कंप्यूटिंग के साथ संबंधित अनुसंधान करने के लिए वैज्ञानिकों को मदद मिलेगी। यह प्रोजेक्ट अनुसंधान के लिए आपको 72 क्यूबिट क्वांटम सुपरकंप्यूटिंग चिप का उपयोग करने की अनुमति देता है।



2. एप्पल ने नए मैकबुक प्रो को लॉन्च किया:
2. Apple launches new MacBook Pro:

एप्पल ने हाल ही में नए मैकबुक प्रो को लॉन्च किया है, जिसमें नवीनतम प्रोसेसर्स, बेहतर संग्रहीत क्षमता, और अद्वितीय स्क्रीन प्रदान की गई है। यह मैकबुक प्रो 13-इंच और 16-इंच वेरिएंट में उपलब्ध होगा और ग्राफिक्स, प्रोसेसिंग, और सुरक्षा में सुधार के साथ आता है।


3. भारतीय सरकार ने 'डिजिटल भारत' कार्यक्रम की घोषणा की:

3. The Indian government announced the 'Digital India' programme:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 'डिजिटल भारत' कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य भारत को डिजिटल युग में आगे बढ़ाना है। इस कार्यक्रम के तहत, सरकार ने ग्राम पंचायतों और ग्रामीण क्षेत्रों में ई-गवर्नेंस, ई-शिक्षा, और ई-स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखा है।


4. ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'परिस्थिति' की घोषणा की:
4. Twitter Announces Social Media Platform 'Situation':

ट्विटर ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'परिस्थिति' की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को विचारों, छवियों, और वीडियो को साझा करने की सुविधा प्रदान करेगा। इसका उद्देश्य लोगों को अपनी बातचीत में अधिक संलग्न बनाना है और उपयोगकर्ताओं को अपने विचारों को सुरक्षित रूप से साझा करने की सुविधा प्रदान करना है।


5. माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के लिए नए फीचर्स की घोषणा की:
5. Microsoft announced new features for Windows 11:

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में विंडोज 11 के लिए कई नए फीचर्स की घोषणा की है, जिनमें नवीनतम सुरक्षा अद्यतन, बेहतर टास्कबार, और एक नया डिजाइन शामिल है। यह अपडेट सिस्टम के सुविधाओं, प्रदर्शन, और उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार करेगा।