Ticker

6/recent/ticker-posts

ChatGPT पैसे कमाएँ: ChatGPT का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएँ

चैटजीपीटी से पैसे कमाएं:आजकल, वे सभी जो विभिन्न उन्नत तकनीकों के बारे में जानने में रुचि रखते हैं, उन्होंने चैटजीपीटी के बारे में सुना होगा। यह वर्तमान में OpenAI द्वारा लॉन्च किया गया सबसे लोकप्रिय AI चैटबॉट है। वैसे तो OpenAI अमेरिका की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर काम करने वाली कंपनी है, जिसके संस्थापकों में से एक दुनिया के प्रमुख अरबपतियों में से एक एलोन मस्क हैं। यह चैटबॉट मेरे-आपके सभी सवालों का जवाब देने में सक्षम है, जिसकी वजह से लॉन्च के कुछ ही महीनों में इसने दुनिया भर में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चैटजीपीटी वर्तमान में टेक महल में सबसे अधिक चर्चित विषय है। कई लोगों का मानना ​​है कि आने वाले दिनों में उसे टेक दिग्गज गूगल को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। लेकिन इसके गुण यहीं खत्म नहीं होते; आपको बता दें कि यह चैटबॉट न सिर्फ यूजर्स के सभी सवालों के सही जवाब देता है, इसके अलावा यूजर्स इसकी मदद से घर बैठे मोटी कमाई (Ear Money from ChatGPT) भी कर सकेंगे। लेकिन वह कैसे है? चलो पता करते हैं।

ChatGPT की मदद से यूजर्स घर बैठे मोटी कमाई (Ear Money from ChatGPT) भी कर सकेंगे।



First select the desired subject

पहले वांछित विषय का चयन करें


चैटजीपीटी की मदद से पैसा कमाने के लिए किसी मेहनत की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको बस इतना करना है - सबसे पहले ChatGPT वेबसाइट पर जाएं और फिर चैटबॉट को अपनी पसंद के किसी खास विषय पर कंटेंट जेनरेट करने का निर्देश दें। ऐसे में जैसे ही आपके निर्देश मिलते हैं, चैटबॉट आपके लिए एक जंप कंटेंट तैयार करेगा।

Upload content to other websites

अन्य वेबसाइटों पर सामग्री अपलोड करें


अब आप किसी अन्य वेबसाइट पर जा सकते हैं और इस सामग्री को ऑडियो फ़ाइल में बदल सकते हैं। आप ऑडियो फ़ाइल में पुरुष या महिला की आवाज का उपयोग करते हैं या नहीं यह पूरी तरह आप पर निर्भर है। ऐसे में आप चाहें तो अपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Voice-over will be available on the content

कंटेंट पर वॉइस-ओवर उपलब्ध होगा


फिर आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एप्लिकेशन में वॉयस-ओवर के साथ एआई-आधारित एंकर भी चुन सकते हैं। यह आपकी सामग्री को बहुत रोचक बना देगा। जरूरत पड़ने पर आप 3डी एनिमेशन भी जोड़ सकते हैं। यह AI एंकर आपकी सामग्री को पढ़ेगा, जिससे आपकी ऑडियो फ़ाइल YouTube पर वीडियो के रूप में अपलोड करने के लिए उपयुक्त हो जाएगी।

upload content to youtube

YouTube पर सामग्री अपलोड करें


सामग्री को वीडियो में बदलने के बाद, आप इसे आसानी से अपने YouTube चैनल पर अपलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि यदि आप स्वयं YouTube पर कोई वीडियो अपलोड करना चाहते हैं, तब भी आपको ये सभी कार्य करने होंगे। लेकिन यहाँ फर्क ये है की chatgpt आपके लिए सारे काम बहुत जल्दी कर देता है. और लगभग हम सभी पहले से ही जानते हैं कि यदि आप YouTube पर उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री अपलोड करते हैं, यदि उसे बड़ी संख्या में व्यूज मिलते हैं, तो YouTube द्वारा निर्माता को बहुत सारे पैसे का इनाम दिया जाता है। ऐसे में अगर ChatGPT की मदद से बनाए गए वीडियो को YouTube पर पोस्ट करने के बाद बहुत सारे व्यूज मिलते हैं, तो आप भी YouTube के सौजन्य से अपनी जेब में काफी पैसे खर्च कर पाएंगे।


सीधे शब्दों में कहें, बस ChatGPT को अपने विषय पर सामग्री बनाने के लिए कुछ समय दें और अंततः इसे एक वीडियो में बदल दें जिससे आप मोटी कमाई कर सकें। निस्संदेह, आजकल घर बैठे पैसे कमाने के ऐसे 'स्मार्ट तरीके' बहुत कम हैं। नतीजतन, जो कोई भी इन दिनों थोड़ा अतिरिक्त नकद प्राप्त करना चाहता है, वह इस दृष्टिकोण को अपनाने पर विचार कर सकता है।