Ticker

6/recent/ticker-posts

नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे Vodafone Idea के ग्राहकों को कंपनी बिना रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाए राहत देने की कोशिश कर रही है

 जबकि इंटरनेट और निर्बाध नेटवर्क सेवाएं आज के डिजिटल युग में दैनिक जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, वे अक्सर आम आदमी के लिए पीड़ा का स्रोत बन जाती हैं। जैसा कि अभी Vodafone Idea यानी Vi के यूजर्स को भारी नेटवर्क प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, भारत में वोडाफोन आइडिया के उपयोगकर्ताओं को हाल ही में (3 फरवरी, 2023) नेटवर्क आउटेज का सामना करना पड़ा। 200 मिलियन से अधिक ग्राहकों ने अपनी समस्याओं का हवाला देते हुए ट्विटर पर टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ शिकायत की।

Vodafone Idea यूजर्स को नेटवर्क डाउन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है

डाउनडिटेक्टर प्लेटफॉर्म ने दिखाया कि शुक्रवार दोपहर करीब 2:30 बजे यूजर्स की ओर से VI का नेटवर्क डाउन होने की 1,800 शिकायतें मिलीं। जाहिर है कि इससे कंपनी के ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर उन यूजर्स के लिए जिनका VI के अलावा कोई कनेक्शन नहीं था, वे इस इवेंट में कम से कम एक पल के लिए दुनिया से लगभग कट गए थे। संचार का कोई साधन न होने के कारण वे अपनी समस्या संगठन को भी नहीं बता सकते थे।

समस्या बहुत ही कम समय में हल हो जाती है

लेकिन अच्छी बात यह है कि Vodafone Idea बहुत ही कम समय में यूजर्स की समस्याओं का समाधान करने में सफल रही है। हालाँकि, कंपनी के हालिया नेटवर्क आउटेज का सटीक कारण फिलहाल अज्ञात है। हालांकि, उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में कंपनी के शीर्ष अधिकारी नेटवर्क के डाउन होने का सही कारण सार्वजनिक करेंगे।


Vi यूजर्स 99 रुपये का मिनिमम मंथली रिचार्ज करा सकते हैं

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Vi ने हाल ही में घोषणा की थी कि अत्यधिक मूल्य वृद्धि के इस युग में भी, उपयोगकर्ता न्यूनतम 99 रुपये खर्च करके अपने मोबाइल फोन को रिचार्ज कर सकते हैं। देश में लगभग सभी सर्किलों और इसके बजाय 155 रुपये की नई योजना पेश की; हालांकि, वोडाफोन आइडिया ने यूजर्स को आश्वासन दिया कि वे मिनिमम मंथली मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं कर रहे हैं। कहने की जरूरत नहीं कि कंपनी के ग्राहकों के लिए निस्संदेह यह बड़ी खुशखबरी है।