Ticker

6/recent/ticker-posts

Nokia lauds govt approach on 6G spectrum

नोकिया ने 6जी स्पेक्ट्रम पर सरकार के रुख की सराहना की

दिसंबर  की तिमाही में नोकिया इंडिया की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़कर 1.29 अरब यूरो हो गई, जो एक साल पहले 1.03 अरब यूरो थी। दिसंबर  तिमाही के दौरान 5जी नेटवर्क के तेजी से रोलआउट के कारण भारत नोकिया के लिए दूसरा नवीनतम बाजार था।

नोकिया के मुख्य रणनीति और प्रौद्योगिकी अधिकारी निशांत बत्रा ने 6जी स्पेक्ट्रम के प्रति भारत सरकार के दृष्टिकोण की सराहना की और कहा कि भारत 6जी मानकीकरण में संलग्नता के लिए नोकिया के लिए तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। बत्रा ने यहां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पीटीआई-भाषा को बताया कि नोकिया ने 6जी मानकीकरण में दक्षता के साथ अपने बेंगलुरु कार्यालय में शीर्ष प्रतिभाओं को नियुक्त करना शुरू कर दिया है और भारत 6जी मानकीकरण में नोकिया के लिए तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है।

TIG-6G ने उद्योग, शिक्षा, अनुसंधान एवं विकास संस्थानों और सरकार के साथ छह कार्यबलों का गठन किया है,


विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत 6जी दृष्टि अभ्यास में अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ (आईटीयू) में भी योगदान दे रहा है।


5जी पर भारत की प्रगति और कंपनी पर इसके रणनीतिक प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर बत्रा ने कहा कि नोकिया का विनिर्माण अब भारत की ओर उन्मुख हो रहा है।


बत्रा ने कहा, "भारत इस दशक के एक बड़े डिजिटल अवसर के रूप में उभर रहा है। इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर जो 5जी है, एप्लिकेशन से लेकर संपूर्ण टेक्नोलॉजी स्टैक तक।"


दिसंबर  की तिमाही में नोकिया इंडिया की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़कर 1.29 अरब यूरो हो गई, जो एक साल पहले 1.03 अरब यूरो थी।


दिसंबर तिमाही के दौरान 5जी नेटवर्क के तेजी से रोलआउट के कारण भारत नोकिया के लिए दूसरा नवीनतम बाजार था।


नोकिया मुख्यालय में, बत्रा के पास कॉर्पोरेट रणनीति, तकनीकी संरचना और नोकिया बेल लैब्स में अग्रणी अनुसंधान, नोकिया की सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अवसंरचना और डिजिटलीकरण पहल, केंद्रीकृत सुरक्षा डोमेन; साथ ही दुनिया भर में नोकिया की वेंचर कैपिटल गतिविधियां।