Ticker

6/recent/ticker-posts

Samsung Galaxy S23 Ultra vs iPhone 14 Pro and Pro Max: Which one should you buy?

 आईफोनसैमसंग? आईओएस? एंड्रॉयड? आप केवल एक को चुन सकते हैं।

सैमसंग ने भले ही Android का आविष्कार नहीं किया हो, लेकिन Apple बनाम Samsung की बहस उतनी ही पुरानी है जितनी समय। दोनों ब्रांड अपने-अपने पारिस्थितिक तंत्र के शीर्ष पर खड़े हैं - Apple के मामले में क्योंकि यह एकमात्र पारिस्थितिकी तंत्र है - जिसका अर्थ है कि जब तक वे मौजूद हैं, तब तक उनकी तुलना की जाएगी। नई गैलेक्सी S23 श्रृंखला के लॉन्च के साथ , यह तुलना नए सिरे से शुरू करने का समय है। आइए सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा बनाम आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स के हर पहलू की तुलना करके देखें कि आपके लिए कौन सा सही है।

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा बनाम आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स: एक नजर में

Apple और Samsung के बीच मतभेद हैं, लेकिन बहुत कुछ उन्हें एक साथ भी जोड़ता है। एंड्रॉइड बनाम आईओएस के बाहर , आपको गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा और आईफोन 14 प्रो मॉडल के बीच कुछ समानताएं भी मिल सकती हैं। आरंभ करने के लिए यहां कुछ बिंदु दिए गए हैं:

  • IPhone 14 Pro $ 999 में तीनों में से सबसे सस्ती है, इसके बाद iPhone 14 Pro Max $ 1,099 और Galaxy S23 Ultra $ 1,199 पर है।
  • सैमसंग 45W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग के साथ, Apple के 20W वायर्ड और 15W MagSafe वायरलेस स्पीड के साथ तेज चार्जिंग गति का समर्थन करता है। गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में 5,000mAh की सबसे बड़ी बैटरी भी है।
  • Apple iPhone 14 Pro और Pro Max को पावर देने के लिए अपने A16 बायोनिक चिपसेट पर निर्भर है, जबकि सैमसंग क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 के एक संस्करण का उपयोग करता है।
  • गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में रैम के मामले में भी बढ़त है, जो आपके स्टोरेज विकल्प के आधार पर 8GB या 12GB की पेशकश करता है। IPhone 14 Pro और Pro Max दोनों ही 6GB रैम के साथ आते हैं।
  • सैमसंग ने iPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स पर सिर्फ तीन की तुलना में गैलेक्सी S23 अल्ट्रा पर चार रियर कैमरे पैक किए, जिसमें 100x तक हाइब्रिड ज़ूम के लिए दूसरा टेलीफोटो जोड़ा गया।

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा बनाम आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स: स्पेसिफिकेशन


गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा और आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स क्रमशः सैमसंग और ऐप्पल के सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करते हैं। हालाँकि, वे यह भी दिखाते हैं कि आपको साल-दर-साल डिवाइस को बड़े पैमाने पर ओवरहाल करने की ज़रूरत नहीं है। मामूली परिशोधन दोनों पक्षों की कहानी बताते हैं, जबकि रूप कारक मुख्य रूप से अपरिवर्तित हैं।

सैमसंग का गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा एंड्रॉइड 13 और अपडेटेड वन यूआई 5.1 स्किन के साथ आता है , जबकि आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स आईओएस 16 (आईओएस 16.3 के लिए अपडेट करने योग्य) पेश करते हैं। आईओएस 16 कई नए लॉक स्क्रीन अनुकूलन पर केंद्रित है, जबकि दोनों प्लेटफॉर्म अपने संबंधित उपयोगकर्ताओं से परिचित महसूस करेंगे, जबकि वन यूआई 5.1 बहुत सारे विजेट नियंत्रण और आपकी लॉक स्क्रीन के रूप में वीडियो का उपयोग करने की क्षमता पैक करता है।


शायद प्रत्येक ब्रांड की अद्यतन प्रतिबद्धता स्वयं सॉफ़्टवेयर से अधिक महत्वपूर्ण है। सैमसंग एंड्रॉइड अपडेट बेजोड़ हैं, चार पूर्ण एंड्रॉइड अपडेट और पांच साल के सुरक्षा पैच टेबल पर लाते हैं। भले ही, Apple पूरे बोर्ड में छह साल की कवरेज की पेशकश करते हुए, अन्य सभी को हरा देने के लिए तैयार और सक्षम लगता है। बेशक, जब आप हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर को डिज़ाइन करने और वितरित करने के सभी पहलुओं को नियंत्रित करते हैं, तो निरंतर अद्यतन अधिक प्रबंधनीय होते हैं।

आईफोन 14 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा दोनों ही बाहर से अपने पूर्ववर्तियों की तरह दिखते हैं, लेकिन अंदर काफी बदलाव हैं।

हार्डवेयर का उल्लेख करते हुए, Apple चीजों को घर में रखना पसंद करता है। यह हुड के नीचे अपने शक्तिशाली A16 बायोनिक प्रोसेसर के साथ iPhone 14 Pro और Pro Max को शिप करता है। पावरहाउस 6 जीबी रैम और 1 टीबी तक स्टोरेज द्वारा समर्थित है, क्या आपको इसकी आवश्यकता है। दूसरी ओर, सैमसंग क्वालकॉम के सर्वश्रेष्ठ के साथ रोल करता है - वर्तमान में, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 । आप इसे या तो 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ वापस कर सकते हैं या इसे 12GB रैम और 1TB स्टोरेज तक बढ़ा सकते हैं।

उनसे पहले की पीढ़ियों की तरह, सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा और आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स दोनों ही मजबूत हैं। आपको तीनों उपकरणों पर IP68 रेटिंग मिलेगी , और सैमसंग का गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 और "आर्मर एल्युमिनियम" का संयोजन मार सकता है। Apple कॉर्निंग के सिरेमिक शील्ड ग्लास के साथ एक स्टेनलेस स्टील फ्रेम का उपयोग करता है।

यदि आपने iPhone 13 Pro , Pro Max , या Samsung Galaxy S22 Ultra का उपयोग किया है , तो बहुत कुछ परिचित महसूस होगा। हालाँकि, चर्चा करने के लिए और भी अपग्रेड हैं, तो चलिए आगे बढ़ते हैं।