Ticker

6/recent/ticker-posts

Apple के अपने 5G मॉडम के साथ आ रहा iPhone SE 4, जानिए कब होगा लॉन्च

Apple 2025 में अपने कस्टम-डिज़ाइन वाले 5G मॉडम के साथ iPhone SE 4 लॉन्च करेगा


कुछ दिन पहले सुनने में आया था कि ऐपल ने नेक्स्ट जेनरेशन iPhone SE मॉडल लॉन्च करने का प्लान कैंसिल कर दिया है। लेकिन MacRumours ने अपनी हालिया रिपोर्ट में दावा किया है कि कंपनी ने अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने iPhone SE 4 मॉडल की लॉन्चिंग के संबंध में कई जानकारी का खुलासा किया है। टिम कुक के नेतृत्व वाली कंपनी कथित तौर पर 2025 में अपने स्वयं के कस्टम-डिज़ाइन किए गए 5G मॉडेम के साथ iPhone SE 4 लॉन्च करेगी। वहीं, एनालिस्ट जेफ पु ने दावा किया है कि आने वाले आईफोन एसई 4 में एप्पल 5जी मॉडम का निर्माण ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (टीएसएमसी) करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले मल्टीनेशनल सेमीकंडक्टर ब्रांड क्वॉलकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें आने वाले आईफोन एसई 4 मॉडल के लिए ऑर्डर नहीं मिला है, एक तरफ तो यह उनके लिए राहत की बात है। और अमन ने वैकल्पिक 5जी मॉडल बनाने की एप्पल की पहल को 'नई शुरुआत' भी बताया।


इस बीच, MacRumours द्वारा प्रदान की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple का 5G बेसबैंड चिपसेट 4nm प्रोसेसिंग नोड पर आधारित होगा, जो प्रदर्शन के मामले में 5nm प्रोसेसर के समान हो सकता है। लेकिन यहां एक छोटा सा 'ट्विस्ट' है। टेक दिग्गज की चौथी पीढ़ी के आईफोन एसई मॉडल में 5जी मॉडम केवल सब-6 गीगाहर्ट्ज नेटवर्क को सपोर्ट करने के लिए कहा गया है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्ववर्ती iPhone SE 3 या iPhone SE 2022 मॉडल को मार्च 2022 में लॉन्च किया गया था. Apple ने सब-6 GHz 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने के लिए मॉडल के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X57 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया। यह 4.7 इंच डिस्प्ले पैनल, होम बटन और टच आईडी फीचर के साथ आता है। हालाँकि, कुछ तकनीकी विश्लेषकों का अनुमान है कि तकनीकी दिग्गज अपने आगामी एसई मॉडल में फेस आईडी फीचर शामिल कर सकते हैं।


Apple ने हाल ही में iOS 16.7.5 और iPadOS 15.7.5 OS अपडेट जारी किए हैं


संयोग से, Apple ने कुछ समय पहले अपने iPhone उपकरणों के लिए iOS 16.4 ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट जारी किया था। और आज टेक जायंट ने नवीनतम iOS 16.7.5 और iPadOS 15.7.5 OS अपडेट क्रमशः उनकी पुरानी पीढ़ी के iPhone और iPad मॉडल के लिए जारी किए।


Apple का दावा है कि दो सुरक्षा कमजोरियों को ठीक करने के लिए दो नवीनतम OS अपडेट जारी किए गए हैं। हालांकि, कंपनी कमजोरियों के बारे में ब्योरा नहीं देना चाहती थी। कंपनी के अधिकारियों ने कहा है कि - "हमारे ग्राहकों की सुरक्षा के लिए, Apple तब तक सुरक्षा मुद्दों का खुलासा, चर्चा या पुष्टि नहीं करेगा जब तक कि एक जांच नहीं की जाती है और एक पैच या रिलीज़ उपलब्ध नहीं होता है।"


साथ ही अभी यह भी पता नहीं चला है कि किन डिवाइसेज के लिए नया ओएस अपडेट जारी किया गया है। हालाँकि, Apple के सुरक्षा सामग्री पृष्ठ के अनुसार, iOS 16.4.1 और iPadOS 16.4.1 बग फिक्स अपडेट पिछले सप्ताह जारी किए गए - iPhone 6s (सभी वेरिएंट), iPhone 7 (सभी वेरिएंट), iPhone SE (पहली पीढ़ी), iPad Air 2 , iPad मिनी (चौथी पीढ़ी) और iPod टच (सातवीं पीढ़ी) उपकरणों के लिए लाया गया।