Ticker

6/recent/ticker-posts

Elon Musk की कंपनी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी Vodafone Idea? संगठन ने खोला मुंह

 

UK स्थित Vodafone ने Vodafone Idea के नाम से भारत में अपनी सेवाएं शुरू करने के लिए 2018 में आदित्य बिड़ला समूह Idea के साथ समझौता किया।

ग्राहकों को अलग-अलग सेवाएं देने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर अक्सर अलग-अलग कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारतीय टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea अमेरिकी अरबपति और टेस्ला के मालिक Elon Musk की Satellite Unit Starlink के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रही है। और इस खबर के बाद कंपनी के शेयर की कीमत बढ़ने लगी। हालाँकि, इस संबंध में संगठन की ओर से कुछ भी सूचित नहीं किया गया है। लेकिन इस बार Vodafone Idea ने सभी अटकलों को खत्म करते हुए अपना मुंह खोल दिया है.

कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह Elon Musk की starlink के साथ किसी डील पर चर्चा नहीं कर रही है। हालांकि, पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एलन मस्क Vodafone Idea की हिस्सेदारी खरीदना चाहते हैं। और इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद Vodafone Idea के शेयर की कीमत बहुत तेजी से बढ़ी।

इस घटना के बाद जब बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज द्वारा Vodafone Idea से पूछा गया तो कंपनी ने अपने जवाब में कहा कि वे उक्त पार्टी के साथ किसी भी डील पर चर्चा नहीं कर रहे हैं। ध्यान दें कि इस खबर के बाद Vodafone आईडीआर शेयर की कीमत फिर से घटने लगी।

संयोग से, शुक्रवार को रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद Vodafone Idea के शेयर की कीमत में 21 प्रतिशत का उछाल आया। सोमवार को फिर कंपनी के शेयरों में 6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. हालांकि, मंगलवार को टेलीकॉम कंपनी के बयान के बाद रेट में 5 फीसदी की गिरावट आई।

UK स्थित Vodafone ने Vodafone Idea के नाम से भारत में अपनी सेवाएं शुरू करने के लिए 2018 में आदित्य बिड़ला समूह Idea के साथ समझौता किया। इस बीच, Vodafone Idea ने यूरोप और अफ्रीका में इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए Amazon.com के कुइपर के साथ समझौता किया है। जो एलन मस्क की starlink की प्रतिद्वंद्वी कंपनी है।