Ticker

6/recent/ticker-posts

Ram Mandir App: राम मंदिर जाना है या आरती देखनी है? आज ही इस App को download करें

लगभग हर भारतीय की पसंदीदा यात्रा। अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं और नए साल में किसी नई जगह घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। और आपके लिए इस योजना को आसान बनाने के लिए आज हम इस रिपोर्ट में कुछ जानकारी साझा करेंगे।


हाल ही में सरकार ने राम मंदिर दर्शनार्थियों के लिए आधिकारिक तौर पर App और Website भी लॉन्च की हैं। जिसके जरिए उपयोगकर्ताओं अयोध्या मंदिर की आरती से लेकर होटल बुकिंग जैसे काम आसानी से कर सकते हैं।

हालाँकि, होटल बुकिंग कई प्लेटफ़ॉर्म से की जा सकती है। हालाँकि, अयोध्या विकास प्राधिकरण के आधिकारिक App का उपयोग करके होटल बुक करना बेहतर है।


गौरतलब है कि राम मंदिर के अभिषेक और उद्घाटन से जुड़े समारोह 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे हैं. जो करीब एक हफ्ते तक चलेंगे. इसलिए इस बार रामलला के दर्शन बंद रहेंगे. इसलिए अगर आप अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं तो इस बार न ही जाएं तो बेहतर है।


अगर आप राम मंदिर में आरती का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको आधिकारिक Website पर जाकर पास लेना होगा। और यह आधिकारिक Website online.srjbtkshetra.org है।


उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार और अयोध्या विकास प्राधिकरण ने होली अयोध्या App लॉन्च किया है ताकि अयोध्या आने वाले भक्तों को राम मंदिर के पास होटल और होमस्टे आसानी से मिल सकें। App Android और iOS के लिए उपलब्ध है। ध्यान दें कि इस App के Android वर्जन का साइज 7.1 Mb है और iOS वर्जन का साइज 8.7 Mb है।


इस होली अयोध्या v को कैसे download करें?


सबसे पहले आप अपने डिवाइस पर Google Play Store या Apple App Store खोलें।

फिर सर्च ऑप्शन पर टैप करें और होली अयोध्या टाइप करें और सर्च करें।

फिर आपको पीले आइकन वाला एक App दिखाई देगा, जिसके डेवलपर का नाम HD डेवलपर लिखा होगा।

अब इस पर टैप करें और install ऑप्शन पर क्लिक करें।

App install होने के बाद मोबाइल नंबर और ओटीपी के साथ App में लॉगइन करें।

और, फिर आप आसानी से अयोध्या में अपनी पसंद का होटल या होमस्टे बुक कर सकेंगे।

राम मंदिर में आरती पास बुक करने के तरीके

Website के पास सेक्शन में जाने के बाद आपको भोग आरती या संध्या आरती के लिए स्लॉट बुक करने का विकल्प मिलेगा। ध्यान दें कि प्रति स्लॉट केवल 30 लोगों को ही आरती देखने का मौका मिलेगा।

अगर आप राम मंदिर में आरती का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको आधिकारिक Website पर जाकर पास लेना होगा। और यह आधिकारिक Website online.srjbtkshetra.org है।