Ticker

6/recent/ticker-posts

भारतीय अब भी नहीं चेते, 69 हजार WhatsApp अकाउंट हुए बैन!

 

पिछले साल नवंबर में व्हाट्सएप ने देश में 71 लाख से ज्यादा फर्जी अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया था

व्हाट्सएप के वर्तमान में 500 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। इस बीच, पिछले साल नवंबर में व्हाट्सएप ने देश में 71 लाख से ज्यादा फर्जी अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस बार 2021 आईटी नियमों के तहत मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने दिसंबर में भी भारत में 69 लाख से अधिक फर्जी खातों पर प्रतिबंध लगा दिया।

एजेंसी ने अपनी मासिक अनुपालन रिपोर्ट में कहा कि उसने 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक 69,000 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया। और इन खातों में से, लगभग 16,58,000 खातों को उपयोगकर्ताओं की रिपोर्ट से पहले सक्रिय रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

वहीं, एजेंसी को दिसंबर में देश में 16,336 शिकायतों की रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने आरोपी खातों के खिलाफ उपचारात्मक कार्रवाई की है।

एप्लाइक के अनुसार, उपभोक्ता से मिली मृगतृष्णा और एप्लाइड द्वारा समर्थित एक्शन के आधार पर खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह भी कहा जाता है कि उन्होंने अपने मंच पर निषेध के लिए अपने स्वयं के उपचारात्मक उपायों को शामिल किया है।

धन्यवाद जो आपने इस सामग्री को साझा किया। यह जानकरी बताती है कि व्हाट्सएप ने फर्जी अकाउंट्स के खिलाफ कड़ी कदम उठाए हैं और उन्हें पहचानने और निष्कासन के लिए कार्रवाई की गई है। इस तरह के प्रतिबंधों का मुख्य उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर फर्जी और असली खातों की पहचान को सुनिश्चित करना होता है ताकि यह नकली समाचार, अफवाहें, और दूसरे कुचले विषयों को निष्क्रिय कर सकें।