Ticker

6/recent/ticker-posts

Apple को टक्कर देने के लिए Oppo चोरी-छिपे अपना खुद का प्रोसेसर विकसित कर रहा ह

Oppo ने स्वदेशी विकसित प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए

जब इनोवेशन की बात आती है, तो स्मार्टफोन उद्योग में ओप्पो सबसे महत्वपूर्ण नामों में से एक है। ब्रांड ने पॉप-अप कैमरों के साथ बेजल-लेस स्क्रीन जैसे कई चलन शुरू किए हैं और अब कंपनी बाजार में तेज फास्ट चार्जिंग तकनीक लाना जारी रखे हुए है। फिर से, रोल करने योग्य फोन जैसी कुछ दिलचस्प अवधारणाओं के साथ, ओप्पो अपने स्मार्टफ़ोन के लिए "गुणवत्ता-जीवन-जीवन" सुविधाओं की पेशकश भी जारी रखता है। ब्रांड कस्टम चिप्स के साथ फोन के हार्डवेयर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि ओप्पो चिपसेट के विकास को और आगे ले जाना चाहता है और निकट भविष्य में एक कस्टम स्मार्टफोन प्रोसेसर लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है।



Oppo स्मार्टफोन्स के लिए MariSilicon CPU ला सकता है


ओप्पो के पास पहले से ही MariSilicon X ISP और हाल ही में MariSilicon Y ब्लूटूथ चिप के रूप में अपना हार्डवेयर है। जाने-माने टिप्सटर Ice Universe के मुताबिक, चीनी ब्रांड अपना खुद का स्मार्टफोन चिपसेट लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी का लक्ष्य 2023 तक नया मोबाइल प्लेटफॉर्म लॉन्च करना है और मारीसिलिकॉन ब्रांडिंग के साथ शुरुआत करने की उम्मीद है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओप्पो ने फिलहाल प्रोजेक्ट पर कई डेवलपर्स और इंजीनियरों को नियुक्त किया है। हालांकि, इस नए चिपसेट के बारे में विस्तृत जानकारी अभी बहुत सीमित है। चूंकि यह एक स्मार्टफोन चिपसेट है, इसलिए यह अंदाजा लगाना आसान है कि यह एआरएम आधारित होगा और कॉर्टेक्स सीपीयू और माली-जीपीयू का इस्तेमाल करेगा।


संयोग से, कंपनी अपने चिपसेट के निर्माण के लिए ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी (TSMC) पर भरोसा कर सकती है। यह सिर्फ एक अनुमान है, लेकिन TSMC और Oppo के बीच पहले से ही एक रिश्ता है क्योंकि, Marisilicon X चिप को TSMC की 6 नैनोमीटर फाउंड्री में बनाया जाता है। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पूरा प्रोसेसर ताइवानी कंपनी की तकनीक का उपयोग करता है। लॉन्च के समय, चिपसेट को 3 नैनोमीटर प्रक्रिया पर बनाया जा सकता है। लेकिन निश्चित तौर पर यह इस बात पर निर्भर करता है कि ओप्पो इस प्रोसेसर के लिए किस सेगमेंट को टारगेट कर रहा है।


ध्यान दें कि ओप्पो अपने फोन के लिए कस्टम चिप्स पर काम करने वाला अकेला नहीं है। सैमसंग अपने प्रोसेसर की एक नई लाइनअप लौटाने की योजना बना रहा है। इसके अलावा, समय-समय पर Xiaomi उपकरणों के लिए एक कस्टम चिप के बारे में भी अटकलें लगाई जाती हैं। खासतौर पर चाइनीज ब्रैंड्स का खुद में चिपसेट बनाने का चलन है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ओप्पो के चिपसेट के बारे में और जानकारी सामने आएगी।