Ticker

6/recent/ticker-posts

Airtel ग्राहकों के लिए खुशखबरी, पेश है 149 रुपये का सस्ता रिचार्ज प्लान

 एयरटेल के 149 रुपये के प्लान में केवल 1GB डेटा मिलता है, और निश्चित डेटा सीमा समाप्त होने के बाद उपयोगकर्ताओं से प्रति एमबी डेटा उपयोग के लिए 50 पैसे शुल्क लिया जाएगा।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल हाल ही में यूजर्स को खुश करने के लिए 149 रुपये का नया डेटा पैक लेकर आई है। कंपनी द्वारा वर्चुअली चोरी-छिपे लाए गए इस प्लान के जरिए यूजर्स मल्टीपल ओटीटी (OTT यानी ओवर-द-टॉप) बेनिफिट्स हासिल कर सकेंगे। हालाँकि, 149 रुपये का प्लान केवल डेटा पैक है, इसलिए ग्राहकों को इसका उपयोग करने के लिए आधार सक्रिय प्रीपेड प्लान की आवश्यकता होगी। आइए जानते हैं एयरटेल के नए डेटा पैक के बारे में विस्तार से।


एयरटेल 149 रुपये योजना विवरण


एयरटेल के 149 रुपये के प्लान में केवल 1GB डेटा मिलता है, और निश्चित डेटा सीमा समाप्त होने के बाद उपयोगकर्ताओं से प्रति एमबी डेटा उपयोग के लिए 50 पैसे शुल्क लिया जाएगा। ध्यान दें कि इस योजना की कोई व्यक्तिगत वैधता नहीं है। यानी यूजर्स अपने मौजूदा रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी के हिसाब से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को इस योजना के माध्यम से 1 जीबी डेटा के साथ 30 दिनों के लिए एक्सस्ट्रीम प्रीमियम तक पहुंच प्राप्त होगी। इस लिहाज से Airtel Xstream Premium टेलीकॉम कंपनी का एक असाधारण ओटीटी कंटेंट प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए यूजर्स एक ही ऐप के जरिए 15 से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म (टैबलेट, स्मार्टफोन या डेस्कटॉप पर) का कंटेंट एक्सेस कर सकेंगे।


Airtel क्यों लाया 149 रुपये का पैक बाजार में?


साफ तौर पर समझा जा रहा है कि एयरटेल ने एक्सट्रीम प्रीमियम ऐप के प्रति ग्राहकों का आकर्षण बढ़ाने के लिए हाफफिल में 149 रुपये वाला डेटा पैक लॉन्च किया है। चूंकि इस प्लान के साथ केवल 1 जीबी डेटा मिलता है, जो लोग बहुत अधिक डेटा का उपयोग करने में रूचि रखते हैं, वे इसे रिचार्ज करने के बारे में बिल्कुल नहीं सोचते हैं। इस प्लान की सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह 15 से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म का एक्सेस देता है। नतीजतन, यह एयरटेल योजना उन लोगों के लिए आदर्श है जो 150 रुपये से कम की लागत पर 30 दिनों के लिए विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म ब्राउज़ करना चाहते हैं।

संयोग से, जो लोग अधिक डेटा का उपयोग करना चाहते हैं, वे कंपनी के 148 रुपये के डेटा पैक को चुनने पर विचार कर सकते हैं। ध्यान दें कि यह योजना कुल 15GB डेटा उपयोग की पेशकश करेगी, और 149 रुपये की योजना की तरह, इसकी भी कोई स्टैंडअलोन वैधता नहीं है। हालांकि, तय डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति एमबी डेटा यूसेज के हिसाब से देना होगा। उपयोगकर्ता 28 दिनों के लिए पूरी तरह से मुफ्त में Airtel Xstream ऐप (किसी भी चैनल का) तक पहुंच प्राप्त करने में सक्षम होंगे।