Ticker

6/recent/ticker-posts

LiDAR scanner: Learn how to measure your height with your phone's camera without a tape

 LiDAR स्कैनर: बिना टेप के अपने फोन के कैमरे से अपनी ऊंचाई मापने का तरीका जानें

LiDAR स्कैनर फीचर एपल आईफोन से ऊंचाई मापने में मदद करेगा


Apple iPhone LiDAR स्कैनर फ़ीचर

हम आमतौर पर अपनी ऊंचाई मापने के लिए माप टेप का उपयोग करते हैं। लेकिन अगर आप एक iPhone उपयोगकर्ता हैं, तो ऊंचाई मापने के लिए मापने वाले टेप या पैमाने की कोई आवश्यकता नहीं है, कैमरा काम करेगा। वास्तव में, Apple के iPhone में कई 'छिपी हुई विशेषताएं' हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं। ऐसा ही एक विशेष फीचर LiDAR स्कैनर है, जो आपको टेप का उपयोग किए बिना अपनी या दूसरों की ऊंचाई मापने की अनुमति देता है। लेकिन जैसा कि पहले बताया गया है, यह फीचर केवल चुनिंदा प्रीमियम आईफोन मॉडल्स पर ही उपलब्ध है। तो अगर आप जानना चाहते हैं कि आईफोन कैमरा से हाइट कैसे मापते हैं तो हमारी रिपोर्ट पढ़ें।


LiDAR स्कैनर फीचर एपल आईफोन से ऊंचाई मापने में मदद करेगा


IPhone के कैमरे से अपनी ऊंचाई या किसी और की ऊंचाई मापने के लिए आपको LiDAR (लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग रडार) स्कैनर सुविधा का उपयोग करने की आवश्यकता है। इसके लिए आईफोन यूजर्स को ऐप स्टोर से एक एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। हालाँकि, यदि आपके पास नवीनतम या प्रीमियम iPhone मॉडल है तो ऐप डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जैसा कि हमने पहले बताया, LiDAR स्कैनर ऐप प्रीमियम स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल आता है। विशेष रूप से, ऊंचाई और गहराई के अलावा, LiDAR लेजर सुविधा का उपयोग करके दूरी को भी मापा जा सकता है।



इन iPhone मॉडल्स के कैमरे से ही मापी जा सकती है हाइट -


यह सच है कि आईफोन के कैमरे से माप टेप के बिना आसानी से ऊंचाई मापना संभव है, लेकिन यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। LiDAR स्कैनर केवल - iPhone 12 Pro, iPhone 12 Max, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल पर उपलब्ध है। इसलिए यदि आप iPhone 12 या पुरानी पीढ़ी के iPhone उपयोगकर्ता हैं, तो आप LiDAR स्कैनर सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।


Apple iPhone का उपयोग करके ऊंचाई कैसे मापें –


1: iPhone कैमरा के साथ ऊंचाई मापने के लिए ऐप का उपयोग करें।


2: अगर यह ऐप आपके आईफोन में मौजूद नहीं है, तो आप इसे ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं


3: इसके बाद, मेज़र ऐप खोलें और कैमरे को उस व्यक्ति पर फ़ोकस करें जिसकी ऊंचाई आप मापना चाहते हैं।


4: व्यक्ति को सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्कैन करें। ऐसा करने पर आपको स्क्रीन पर उस व्यक्ति के ऊपर एक वर्टिकल लाइन दिखाई देगी।


5: अब, स्क्रीन के नीचे उस व्यक्ति की ऊंचाई माप का विवरण दिया जाएगा। इस जानकारी के साथ तस्वीर लेने के लिए कैप्चर बटन पर टैप करें।


6: आखिर में आप आईफोन के फोटोज एप में सेव की गई फोटो के जरिए व्यक्ति की हाइट देख पाएंगे।