Ticker

6/recent/ticker-posts

दिल्ली और पुणे के बाद देशभर में लॉन्च हो रही Vodafone Idea 5G सर्विस, जानें कब?

After Delhi and Pune, Vodafone Idea 5G service is being launched across the country, know when?

Vodafone Idea ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि की है कि दिल्ली और पुणे में 5जी सेवाएं लाइव हो गई हैं


पिछले साल रिलायंस जियो और एयरटेल द्वारा 5जी नेटवर्क के सफल लॉन्च के बाद अब वोडाफोन आइडिया भारत में 5जी इंटरनेट सेवाएं लाने की कोशिश कर रहा है। वास्तव में, हालांकि देर हो चुकी है, कंपनी प्रतिस्पर्धी बाजार में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उम्मीद है कि वीआई जल्द ही अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तरह देश के विभिन्न हिस्सों में 5जी सेवाएं शुरू करेगी।


कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि की है कि दिल्ली और पुणे में 5G सेवाएं लाइव हो गई हैं। इन दोनों शहरों के VI यूजर्स 5G सिम का इस्तेमाल कर हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।


गौरतलब है कि कंपनी के सीईओ कुमार मंगलम बिड़ला ने इंडियन मोबाइल कांग्रेस इवेंट में कहा था कि पिछले कुछ वर्षों से अथक प्रयास करने के बाद, वे आखिरकार देश में 5G शुरू करने जा रहे हैं, जिसका कंपनी पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।


उन्होंने यह भी बताया कि धीमे इंटरनेट कनेक्शन के कारण वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या में तेजी से गिरावट देखी जा रही है, इसलिए उम्मीद है कि आने वाले दिनों में 5G इंटरनेट के लॉन्च के साथ, उपयोगकर्ता पहले की तुलना में अधिक खुश होंगे। साथ ही Vi का ग्राहक आधार भी पहले की तुलना में बढ़ेगा।


संयोग से, हालांकि Vodafone Idea की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की गई है कि अन्य शहरों में 5G कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी 2024 तक पूरे देश में नया नेटवर्क लॉन्च करने में सक्षम होगी।