Ticker

6/recent/ticker-posts

This time Microsoft will give a reward of lakhs of rupees for finding flaws, the company recently made a big announcement.

 इस त्योहारी सीजन में माइक्रोसॉफ्ट देगी 12.5 लाख रुपये तक की छूट, लेकिन क्यों?


इस बार खामियां ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देगी लाखों रुपये का इनाम, कंपनी ने हाल ही में किया बड़ा ऐलान


अधिकांश लोग अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए Microsoft के सॉफ़्टवेयर पर आँख बंद करके भरोसा करते हैं। अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट की सेवाएं जैसे विंडोज, बिंग आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस त्योहारी सीजन में आपके लिए अच्छी खबर है। इस बार न सिर्फ अच्छे प्रदर्शन पर आपको इस अमेरिकी कंपनी से लाखों रुपये का इनाम भी मिल सकता है। दरअसल, सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक नए बग बाउंटी प्रोग्राम की घोषणा की है, जहां इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को 12.5 लाख रुपये तक के पुरस्कार जीतने का मौका दिया जाएगा - खासकर सुरक्षा शोधकर्ताओं के लिए एक शानदार अवसर। इस मामले में, कंपनी को इनाम पाने के लिए एआई-संचालित बिंग वेब सर्च इंजन में मुद्दों या बग को ढूंढना होगा


माइक्रोसॉफ्ट न्यूनतम 1.6 लाख रुपये का पुरस्कार देगा


माइक्रोसॉफ्ट की घोषणा के अनुसार, जो लोग बिंग सेवाओं और अन्य से संबंधित मुद्दों को खोजने के लिए कंपनी के नए कार्यक्रम में शामिल होंगे, उन्हें न्यूनतम $2,000 (1.6 लाख रुपये) से $15,000 (लगभग 12.5 लाख रुपये) तक की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। इस मामले में, पुरस्कार की राशि इस बात की पहचान पर निर्भर करेगी कि समस्या कितनी गंभीर है।


इन Microsoft सेवाओं में बग ढूंढने के लिए पुरस्कार


बग ढूंढना या समस्या ढूंढना कई लोगों की प्रकृति में है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत, कंपनी खुद आपको विशिष्ट सेवाओं में बग ढूंढने की चुनौती दे रही है, जहां आप लाखों पुरस्कार जीत सकते हैं। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट अपने एआई सिस्टम और टूल्स को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है, इसके लिए वह माइक्रोसॉफ्ट बग बाउंटी प्रोग्राम लेकर आया है। इस मामले में, आपको समस्या के लिए जिन सेवाओं की आवश्यकता है वे हैं -


bing.com ब्राउज़र में AI-संचालित बिंग अनुभव के बारे में है।


एंटरप्राइज़ में बिंग चैट के संबंध में, माइक्रोसॉफ्ट एज (विंडोज़) में एआई-संचालित बिंग एकीकरण।

जहां तक ​​माइक्रोसॉफ्ट स्टार्ट ऐप (आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर) में एआई-संचालित बिंग एकीकरण का सवाल है।

स्काइप मोबाइल ऐप (आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर) में एआई-संचालित बिंग एकीकरण के लिए।


यदि उपरोक्त सेवाओं में कोई समस्या या बग पाया जाता है, तो इच्छुक पार्टियों को माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनुसंधान केंद्र (एमएसआरसी) पोर्टल पर जाना चाहिए और एक रिपोर्ट दर्ज करनी चाहिए।