Ticker

6/recent/ticker-posts

समान कीमत पर 182GB अतिरिक्त Data और 23 दिन की अधिक वैधता वाले Jio के प्लान को Airtel टक्कर नहीं दे सकता है।


इस रिपोर्ट में हम Airtel और Jio के एक बेहतरीन सालाना प्लान के बारे में चर्चा करेंगे, जिसकी कीमत 2,999 रुपये है।


भारत में दो शीर्ष स्थानीय दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस Jio और भारती Airtel हैं। ये दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। इस वजह से ग्राहकों को अपने लिए बेस्ट प्लान चुनने में दिक्कत आती है। लेकिन आपके पास चिंता करने का कोई कारण नहीं है. क्योंकि आज इस रिपोर्ट में हम Airtel और Jio के एक बेहतरीन सालाना प्लान के बारे में चर्चा करेंगे, जिसकी कीमत 2,999 रुपये है। कीमत भले ही एक जैसी है लेकिन दोनों कंपनियों के इन प्लान के फायदे काफी अलग हैं। आइए विस्तार से जानते हैं Airtel या Jio के 2,999 रुपये वाले सालाना प्लान के बारे में।


Jio का 2,999 रुपये वाला प्लान


Jio के इस प्लान की वैधता 1 साल है और यह कुल 912.5 Gb Data के साथ आता है। इसका मतलब है कि इस प्लान में यूजर्स 365 दिनों तक रोजाना 2.5 Gb Data का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। ध्यान दें कि अब दिवाली ऑफर के तौर पर 23 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी दी जा रही है। यानी कि Jio के 2,999 रुपये वाले प्लान रिचार्ज में कुल 388 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। और अतिरिक्त लाभ के रूप में, यह प्लान Jio TV, Jio सिनेमा, Jio Cloud और Jio Security जैसे ऐप्स तक पहुंच के साथ आता है।


Airtel का 2,999 रुपये वाला प्लान


Airtel इस प्लान में एक साल की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 2GB Data, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस देता है। और अतिरिक्त लाभ के रूप में, यह अपोलो 24×7 सर्कल लाभ, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक के साथ हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक तक मुफ्त पहुंच के साथ आता है।


Jio और Airtel में से सबसे अच्छा प्लान कौन सा है?


अगर ऊपर दिए गए प्लान्स की तुलना की जाए तो पता चलता है कि Jio का प्लान हर मामले में Airtel के प्लान से बेहतर है। क्योंकि, Jio के प्लान में कुल 182 Gb अतिरिक्त Data मिलता है। फिर, दिवाली स्पेशल ऑफर के लिए 23 दिनों की अतिरिक्त वैधता उपलब्ध है।