Ticker

6/recent/ticker-posts

how to check network availability of bsnl jio airtel vi network opensignal app nperf website

 

 JIOया BSNL, AIRTEL या VI नेटवर्क ओपनसिग्नल ऐप नोपरफ वेबसाइट की नेटवर्क उपलब्धता कैसे जांचें 

जांचें कि आपके क्षेत्र में JIO, या BSNL, AIRTEL या VI नेटवर्क अच्छा है या नहीं

JIO, AIRTEL और VODAFONE IDEA ने साल के मध्य से अपने रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। इससे मोबाइल यूजर्स का मासिक खर्च भी बढ़ गया है. इसके चलते कई लोग सिम बदल लेते हैं

JIO, AIRTEL और VODAFONE IDEA ने साल के मध्य से अपने रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। इससे मोबाइल यूजर्स का मासिक खर्च भी बढ़ गया है. नतीजतन, कई लोग या BSNL सहित विभिन्न ऑपरेटरों के लिए सिम स्विच कर रहे हैं। लेकिन समझदारी इसी में है कि सिर्फ सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान के लिए ही ऑपरेटर चुनें, बल्कि उसे भी चुनें जिसका नेटवर्क आपके क्षेत्र में अच्छा हो, क्योंकि मान लीजिए आपके पास JIO या या BSNL  का सिम है, लेकिन AIRTEL या VODAFONE IDEA का नेटवर्क अच्छा है आपके क्षेत्र में इंटरनेट ठीक से काम नहीं करेगा. कॉल और मैसेजिंग में भी दिक्कत होगी. तो आपको AIRTEL और VI सिम लेना चाहिए।

लेकिन अब सवाल यह है कि सिम लेने से पहले कैसे पता करें कि आपके इलाके में कौन सा मोबाइल नेटवर्क अच्छा है? आइए आज की रिपोर्ट में इस सवाल का जवाब ढूंढते हैं.

यहां बताया गया है कि कैसे पता करें कि आपके क्षेत्र में Jio, Airtel, Vi याBSNL का नेटवर्क अच्छा है या नहीं

JIO, AIRTEL, VODAFONE IDEA सिम कार्ड उपयोगकर्ता nperf और ओपन सिग्नल के माध्यम से अपने क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की गुणवत्ता ऑनलाइन जांच सकते हैं। इसके बाद आप उस कंपनी का सिम कार्ड ले सकते हैं जिसका नेटवर्क अच्छा हो।

ओपन सिग्नल एक मोबाइल ऐप है। और nperf एक वेबसाइट है, जिसकी मदद से आप 2G, 3G, 4G और 5G नेटवर्क चेक कर सकते हैं। ओपनसिग्नल ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

अपने क्षेत्र में नेटवर्क कवरेज कैसे जांचें

nperf एक वैश्विक वेबसाइट है। यह वेबसाइट देश में सभी मोबाइल नेटवर्क की कवरेज उपलब्धता को ऑनलाइन दर्शाती है। सबसे अच्छी बात यह है कि वेबसाइट का उपयोग पूरी तरह से निःशुल्क है।

E nperf वेबसाइट से नेटवर्क कवरेज कैसे जांचें

सबसे पहले nperf.com वेबसाइट पर जाएं।

फिर ऊपर My Account विकल्प में विवरण दर्ज करके प्रोफ़ाइल बनाएं।

अब आपको Enperf वेबसाइट पर एक डैशबोर्ड दिखाई देगा, यहां मैप्स पर क्लिक करें।

फिर देश और मोबाइल नेटवर्क विकल्प चुनें।

इसके बाद, यह देखने के लिए स्थान या शहर का चयन करें कि आपके क्षेत्र में सबसे अच्छा नेटवर्क किसका है।

इस तरह आप अपने क्षेत्र में Jio, Airtel, VI याBSNL का नेटवर्क कवरेज चेक कर सकते हैं।