Ticker

6/recent/ticker-posts

bsnl prepaid plan rs 107 vs rs 153 benefits comparison

BSNL का 107 या 153 रुपये वाला प्लान है ज्यादा फायदेमंद, देखें फायदे

Jio, Airtel और Vodafone Idea जैसे प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटरों ने कुछ दिन पहले अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है। जिससे ग्राहकों का परेशान होना स्वाभाविक है।

Jio, Airtel और Vodafone Idea जैसे प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटरों ने कुछ दिन पहले अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है। जिससे ग्राहकों का परेशान होना स्वाभाविक है। और इस अवसर का फायदा उठाते हुए, BSNL सबसे किफायती रिचार्ज प्लान पेश करके ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा, अब तक BSNL केवल 2G और 3G सेवाएं ही दे रहा था, लेकिन अब यह टेलीकॉम कंपनी पूरे देश में 4G सेवाएं देने जा रही है। इसलिए यदि आप BSNL उपयोगकर्ता हैं या किसी अन्य टेलीकॉम कंपनी से BSNL में स्विच करना चाहते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से BSNL के 107 रुपये या 153 रुपये के किफायती प्लान चुन सकते हैं।

हालाँकि, इन दोनों प्लान्स में केवल 46 रुपये का अंतर है, लेकिन इनके फायदे अलग-अलग हैं। इस रिपोर्ट में हम BSNL के इन दोनों किफायती रिचार्ज प्लान की तुलना करेंगे, ताकि आप समझ सकें कि कौन सा आपके लिए सही है।

BSNL- 107 रुपये का रिचार्ज प्लान

BSNL के इस प्लान की वैधता 35 दिनों की है। यहां ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल की जगह 200 मिनट का कॉलिंग टाइम मिलता है, जिसका इस्तेमाल वे किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 3GB 4G डेटा भी मिलता है।

BSNL का 153 रुपये का रिचार्ज प्लान

BSNL का यह प्लान उन यूजर्स के लिए उपयुक्त है जो बड़ी मात्रा में डेटा का इस्तेमाल करना चाहते हैं। यहां किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। साथ ही कुल 26 Gb 4G डेटा भी दिया जाता है। लेकिन ध्यान रखें कि 26 Gb डेटा सीमा पार करने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps हो जाएगी।

जांचें कि आपके क्षेत्र में JIOया BSNL, AIRTEL या VI नेटवर्क अच्छा है या नहीं

साथ ही, यह प्लान मानार्थ हार्डी गेम्स, चैलेंजर एरेना गेम्स, गेमॉन, एस्ट्रोटेल, गेमम, ज़िंग म्यूजिक, WOW एंटरटेनमेंट, BSNL ट्यून्स और लिसन पॉडकास्ट जैसे अतिरिक्त लाभों के साथ आता है।

107 रुपये से 153 रुपये के बीच सबसे अच्छा रिचार्ज प्लान कौन सा है?

इसकी तुलना करें तो अगर आप सीमित डेटा और सीमित कॉलिंग सुविधाओं के साथ लंबी वैधता चाहते हैं तो 107 रुपये के रिचार्ज प्लान का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आप कई ओटीटी लाभ, अधिक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग चाहते हैं, तो आप 153 रुपये का रिचार्ज प्लान चुन सकते हैं।