Ticker

6/recent/ticker-posts

Jio created a new record after 5G launch, the company's customers got the best download speed

 5जी लॉन्च के बाद जियो ने बनाया नया रिकॉर्ड, कंपनी के ग्राहकों को मिली बेहतरीन डाउनलोड स्पीड

पिछले 7 सालों में Jio ने टेलीकॉम मार्केट में जो जगह बनाई है, उसे हिला पाना नामुमकिन है! कम से कम हालिया रिपोर्ट्स तो यही दावा करती हैं।

बाजार में प्रवेश करने के बाद से, रिलायंस जियो ने सस्ते रिचार्ज प्लान, हाई-स्पीड इंटरनेट, व्यापक कवरेज आदि जैसी गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देकर अधिकांश भारतीयों का दिल जीत लिया है। मुकेश अंबानी की कंपनी पिछले 7 सालों से कई पुराने टेलिकॉम ऑपरेटर्स को मात देकर इस सेक्टर का प्रतिनिधित्व कर रही है। यहां तक ​​कि उन्होंने केवल पांच महीनों में भारत के चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क शुरू किया, जिससे ग्राहक मुफ्त हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी का आनंद ले सकें। लेकिन इस सिलसिले में लगता है कि जियो ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। दरअसल, हाल ही में OpenSignal की एक नई रिपोर्ट सामने आई, जिसमें पाया गया कि 1 दिसंबर, 2022 से 28 फरवरी, 2023 (यानी इस साल) के तीन महीने की अवधि के दौरान Jio यूजर्स को सबसे तेज डाउनलोड स्पीड मिली।


Jio 5G नेटवर्क पर 300 एमबी से ज्यादा डाउनलोड स्पीड


रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर से फरवरी तक तीन महीने की अवधि के दौरान ग्राहकों को जियो के 4जी (4जी) नेटवर्क से 22.5 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड मिली, जबकि जियो ट्रू 5जी नेटवर्क को 315.3 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड मिली। और इसी से जियो बेहतरीन डाउनलोड स्पीड प्रोवाइडर की जगह बनाने में सफल रही है। ओपनसिग्नल के मुताबिक, जियो यूजर्स की औसत या ओवरऑल डाउनलोड स्पीड 4.5 एमबीपीएस है, जो एयरटेल से 24.7 फीसदी तेज है।


संयोग से, केवल डाउनलोड स्पीड के लिए ही नहीं, जियो ने उत्कृष्ट सुसंगत गुणवत्ता श्रेणी में 63% स्कोर करके पुरस्कार भी जीता। कंपनी को 84.3% के स्कोर के लिए कोर कंसिस्टेंट क्वालिटी अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं, Jio ने अपनी मौजूदा नेटवर्क सेवाओं के माध्यम से चार कवरेज पुरस्कार भी प्राप्त किए।


एयरटेल उपयोगकर्ता सर्वश्रेष्ठ वीडियो अनुभव, गेम और आवाज अनुभव का आनंद ले सकते हैं। ऐसे में कंपनी की 5जी सर्विस को अच्छी रेटिंग मिली है। ओपनसिग्नल ने यह भी बताया कि वोडाफोन आइडिया या वी गेम अनुभव और अपलोड स्पीड अनुभव के मामले में विजयी हुए। लेकिन सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करने के बावजूद सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।